महेश भट्‌ट ने दी थी रिया को सुशांत से दूर होने की सलाह, भट्‌ट कैम्प की राइटर सुहृता की फेसबुक पोस्ट में हुआ था खुलासा: इसलिए सुशांत के केस में हुई पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में सोमवार को महेश भट्‌ट से दो घंटे पूछताछ हुई। केस में महेश भट्‌ट का नाम तब जुड़ा जब उनके कैम्प में काम कर चुकीं राइटर सुहृता दास ने सुशांत की मौत के दूसरे दिन ही यह सनसनीखेज खुलासा किया था कि महेश के कहने पर ही रिया ने सुशांत से दूरी बनाई थी। मीडिया में आई इसी खबर के बाद पुलिस पर महेश भट्‌ट से पूछताछ का दबाव बनना शुरू हो गया था।

सुहृता की पोस्ट ने फैलाई थी सनसनी
सुहृता ने सुशांत की मौत के ही दिन यह पोस्ट किया था। उन्होंने रिया के लिए लिखी इस पोस्ट में बताया था- रिया, जब पूरी दुनिया सुशांत के लिए संवेदनाएं दे रही है। तब मैं तुम्हारे साथ खड़ी हूं। मैंने तुम्हें भट्‌ट साहब के पास काउंसिलिंग के लिए आते देखा है। तुम्हारे संघर्ष को देखा है।

सर ने देखा था इसलिए उन्होंने कहा था उन्होंने सुशांत में परवीन बाबी को देखा। इसलिए उन्होंने कहा था- दूर हो जाओ वरना तुम भी उसके साथ खो जाओगी। तुमने सब कुछ दिया इस रिश्ते को। तुम एक औरत होने के नाते जो कर सकती थीं, तुमने उससे ज्यादा किया। सुहृता ने बाद में यह पोस्ट डिलीट कर दी थी।

40 लाेगों से पूछताछ लेकिन महेश सबसे उम्रदराज

14 जून को सुशांत की मौत के दिन से लेकर 27 जुलाई तक करीब 40 लोगों से पूछताछ की गई है, जिनमें महेश भट्‌ट सबसे ज्यादा उम्रदराज हैं। 71 साल के महेश् भट्‌ट अपने एक सहयोगी के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। सीनियर सिटिजन कैटेगरी में होने के कारण पुलिस ने उन्हें पहले ही संक्रमण से बचने के लिए तैयारी से आने को कहा था। इनसे पहले जिन लोगों को बुलाया गया वे सभी 40-50 की उम्र से नीचे थे।

भट्‌ट ने पुलिस को दिया ये बयान

महेश भट्‌ट ने सोमवार 27 जुलाई को अपना बयान पुलिस में दर्ज करवाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने सुशांत को कभी भी सड़क 2 में लीड रोल ऑफर नहीं किया था। वे सुशांत से केवल दो बार ही मिले थे। एक बार 2018 में जब सुशांत उनसे मिलने आए थे और दूसरी बार तब, जब फरवरी 2020 में सुशांत की तबीयत कुछ ठीक नहीं थी।

तब वे सुशांत को देखने उनके बांद्रा वाले घर गए थे। उस दौरान दोनों के बीच सुशांत के यू-ट्यूब चैनल और भट्‌ट की लिखी हुई किताबों और दूसरी साहित्यिक बातें हुईं थीं। उन दोनों के बीच कभी प्रोफेशनल चीजों और फिल्मों से जुड़ी कोई भी चर्चा कभी भी नहीं हुई थी।

महेश के बयान की बाकी बातें

  • महेश भट्ट के मुताबिक, वो कभी सुशान्त को लेकर कभी फिल्म बनाने की तैयारी में नही थे। सुशांत ने महेश भट्ट के साथ काम करने की इच्छा जताई थी और कहा था कि अगर छोटा रोल भी मिलेगा तो वो करने को तैयार है।
  • अगस्त 2018 में सुशांत ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने महेश भट्ट की तारीफ की थी। 2018 में महेश भट्ट ने एक किताब लिखी थी उससे सुशांत काफी प्रभावित हुए थे और ट्वीट पर उनकी तारीफ करते हुए मिलने की इच्छा जताई थी।
  • जब महेश भट्ट से सुशांत के आत्महत्या के पहले ही उनके दिमागी हालत के प्रिडिक्शन करने पर पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि जब वे सुशांत से दूसरी बार मिले थे तब वो मुलाकात सुशांत के घर के टैरेस पर हुई थी, जिसमें सुशांत-रिया और महेश के कुछ करीबी थे।
  • महेश ने बताया था- मेरी सुशांत से डेढ़ घंटे प्रोफेशनल और पर्सनल चीजों को लेकर बात हुई थी। उस वक्त मुझे सुशांत की दिमागी स्थिति कंफ्यूज्ड सी लगी थी, जो अपने ही आप मे उलझा है और मैंने रिया को सुशांत को संभालने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें

एक नई कहानी:लेखिका सुहृता सेनगुप्ता का खुलासा- सुशांत को अजीब आवाजें सुनाई देती थीं, महेश भट्‌ट ने रिया से उसे छोड़ देने को कहा था



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Sushant Singh Rajput Suicide Case | Reason behind Mahesh Bhatt interrogation in Sushat suicide case

0 Comments